Tuesday, June 25, 2024
Homeदेशभाजपा नेता वरुण गांधी ने अग्निपथ योजना पर केंद्र को लिया आड़े...
spot_img

भाजपा नेता वरुण गांधी ने अग्निपथ योजना पर केंद्र को लिया आड़े हाथों, कहा – योजना बनाते समय सभी बिन्दुओं को ध्यान में नही रखा गया

नई दिल्ली: अब तक मोदी सरकार को जहां अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं के साथ-साथ विपक्षी राजनीतिक पार्टियों का भी विरोध झेलना पड़ रहा था। वहीं अब अग्निपथ योजना के लिए केंद्र सरकार को अपनी पार्टी सांसदों की नाराजगी से भी दो-चार होना पड़ रहा है। बीजेपी के पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी ने इस योजना को लेकर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दर्ज कराई है। गांधी ने एक ट्वीट कर कहा कि ‘अग्निपथ योजना’ को लाने के बाद महज कुछ घंटे के भीतर इसमें किए गए संशोधन यह दर्शाते हैं कि संभवतः योजना बनाते समय सभी बिंदुओं को ध्यान में नहीं रखा गया। जब देश की सेना, सुरक्षा और युवाओं के भविष्य का सवाल हो तो ‘पहले प्रहार फिर विचार’ करना एक संवेदनशील सरकार के लिए उचित नहीं।



17 जून को उन्होंने वीडियो के साथ ट्वीट किया था कि सैन्य अभ्यर्थियों के इस संघर्ष में मैं हर कदम पर उनके साथ खड़ा हूँ। आप सभी से विनम्र निवेदन है कि धैर्य से काम लें और ‘लोकतांत्रिक मर्यादा’ बनाए रखते हुए अपने ज्ञापन विभिन्न माध्यमों से सरकार तक पहुँचाये। ‘सुरक्षित भविष्य’ हर युवा का अधिकार है! न्याय होगा।

बता दें कि इस योजना को लेकर बीते कुछ दिनों में तमाम अलग-अलग दलों की तरफ से लगातार प्रतिक्रिया आ रही है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अग्निपथ योजना पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए केंद्र सरकार पर मनमाने फैसले थोपने का आरोप लगाया है। उन्होंने इस योजना को लेकर एक ट्वीट भी किया है। जिसमें उन्होंने केंद्र सरकार पर देश की ऊर्जा व जनशक्ति सरकार की जनविरोधी नीतियों व योजनाओं के विरोध में ही बर्बाद करने का आरोप लगया है।

बेरोजगारी पर पहले भी ट्वीट कर चुके हैं वरुण


इससे पहले वरुण गांधी ने सोमवार को ट्वीट के जरिए बेरोजगारी को देश का सबसे ज्वलंत मुद्दा करार दिया था और कहा कि पूरे देश के नेताओं को इस मुद्दे पर सरकार का ध्यान आकृष्ट कराना चाहिए। वरुण गांधी ने बेरोजगारी को देश का सबसे ज्वलंत मुद्दा करार देते हुए सोमवार को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी द्वारा अपने एक भाषण में उनका उल्लेख करने के लिए सराहना की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!