Thursday, June 20, 2024
Homeराज्यलिखित समझौते लागू नहीं करने को लेकर ग्राम विकास अधिकारी संघ ने...
spot_img

लिखित समझौते लागू नहीं करने को लेकर ग्राम विकास अधिकारी संघ ने विश्वासघात करने के विरोध में 30 जून को वादाखिलाफी आक्रोश दिवस मनाने का लिया निर्णय

राजस्थान । ग्राम विकास अधिकारी संघ की दिनांक 25.06.2022 को होटल तीज जयपुर में आयोजित प्रदेश प्रतिनिधि सभा की बैठक में उपस्थित सदस्यों ने शासन एवं सरकार के द्वारा आंदोलन के दौरान संघठन से किए गए लिखित समझोते लागू नही कर विश्वासघात करने के विरोध में 30 जून को वादा खिलाफी आक्रोश दिवस मनाते हुए संघर्ष का आगाज करने का निर्णय लिया है ।इस संघर्ष में लिखित समझोते लागू करवाना जिसमें वेतन विसंगति दूर करवाना ,अंतर जिला स्थानांतरण करवाना ,कैडर स्ट्रेंथन में सहायक विकास अधिकारी के काटे गए 106 पदों सहित 671 पदों को र्सर्जित करवाना , डीआरडीए कार्मिकों का नियमितकरण करवाना, ग्राम विकास अधिकारी संघ के स्वाभिमान पर प्रहार के आदेश को प्रत्याहरित करवाना, अतिरिक्त प्रभार भत्तों मे की गई कटौती की पुनर्बहाली एवम समयबद्ध पदोन्नति सहित बहुत महत्त्वपूर्ण मांगो को पूर्ण करवाने के लिए सरकार की चूले हिलाने तक संघर्ष किया जायेगा ।यह शासन की निष्क्रियता तथा सरकार का दुर्भाग्य है कि मुख्यमंत्री के अनुमोदन के 9 माह बाद तथा मंत्री महोदय के स्व हस्ताक्षरित समझौते में 30 से 45 दिवस की अवधि के स्थान पर 6 माह बीतने के बाद भी मांगों का निस्तारण नहीं होने से हमें आंदोलन को मजबूर होना पड़ा है।

साथियों हमारा आंदोलन 30 जून से चरणबद्ध रूप से प्रारंभ होगा जिसका नाम वादाखिलाफी आक्रोश आंदोलन होगा ।

आंदोलन के प्रथम चरण मे 30 जून 2022 को प्रत्येक ब्लॉक स्तर पर उपखंड अधिकारी एवं विकास अधिकारी को माननीय मुख्यमंत्री महोदय एवं माननीय मंत्री महोदय के नाम वादाखिलाफी आंदोलन का ज्ञापन दिया जाएगा । साथ ही 30 जून से ही प्रदेश के ग्राम विकास अधिकारी निर्माण श्रमिक सत्यापन की प्रक्रिया का पूर्ण बहिष्कार करेंगे।

आंदोलन के द्वितीय चरण में 11 जुलाई को समस्त 33 जिला मुख्यालय पर ग्राम विकास अधिकारी वादाखिलाफी आक्रोश रैली के रूप में जिला कलेक्टर एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी को ज्ञापन प्रेषित करेंगे । रैली के दौरान ग्राम विकास अधिकारी काले कपड़े पहन कर प्रदर्शन करेंगे । साथ ही 11 जुलाई को ही प्रदेश के ग्राम विकास अधिकारी समस्त राजकीय व्हाट्स एप ग्रुप से लेफ्ट हो जाएंगे।

आंदोलन के तृतीय चरण में प्रदेश के ग्राम विकास अधिकारी समस्त निर्वाचित माननीय मंत्री गणों, विधायक महोदय एवं कांग्रेस के विधायक प्रत्याशियों को ज्ञापन भेटकर कर मुख्यमंत्री से आश्वसित तथा मंत्री महोदय के स्व हस्ताक्षरित लिखित समझौते को लागू करवाने की मांग करेंगे।

आंदोलन के चतुर्थ चरण में प्रदेश के ग्राम विकास अधिकारी प्रदेश स्तर पर वादाखिलाफी आक्रोश दिवस मनाते हुए मुख्यमंत्री , मंत्री महोदय, मुख्य सचिव महोदय एवं प्रमुख शासन सचिव ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग को ज्ञापन देकर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

इसके पश्चात भी यदि शासन एवं सरकार द्वारा हमारी मांगों पर सकारात्मक आदेश जारी नही किए गए तो प्रदेश कार्यकारिणी आंदोलन की आगामी रणनीति बनाकर आर पार का संघर्ष करेगी।प्रदेश के समस्त सम्मानित क्रांतिकारी साथियों से सादर आग्रह है कि वह वादा खिलाफी आक्रोश आंदोलन के प्रत्येक चरण को पूरे जोश एवं ताकत के साथ पूर्ण करे तथा हमारे संघठन की प्रदेश का सर्वाधिक संघर्षशील संगठन होने की प्रतिष्ठा को प्रतिस्थापित करें ।

महावीर शर्मा प्रदेश अध्यक्ष राज ग्राम विकास अधिकारी संघ जयपुर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!