Saturday, June 15, 2024
HomeदेशMaharashtra Political Crisis: गुवाहाटी के होटल से निकले शिंदे, बोले- जाऊंगा मुंबई,...
spot_img

Maharashtra Political Crisis: गुवाहाटी के होटल से निकले शिंदे, बोले- जाऊंगा मुंबई, शिवसेना पर दिया ये बयान

गुवाहाटी, 28 जून :  शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे एक हफ्ते से असम के गुवाहाटी में डेरा डाले हुए हैं। शिंदे और उनके खेमे के विधायक गुवाहाटी के होटल रेडिसन ब्लू में रुके हैं। जानकारी के मुताबिक, शिंदे आज (मंगलवार) मुंबई जा सकते हैं। वह होटल से निकल लिए हैं।
हम शिवसेना को आगे ले जा रहे

शिंदे ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मैं मुंबई जाऊंगा। शिंदे ने इस दौरान एक बार फिर बालासाहेब ठाकरे का नाम लिया और कहा कि मैं उन्हीं के रास्ते पर हूं। एकनाथ शिंदे ने कहा कि मैं अब भी शिवसेना में हूं।

शिंदे ने कहा, ‘हम शिवसेना में हैं, हम शिवसेना को आगे ले जा रहे हैं. इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए. आगे की कार्रवाई की जानकारी हम आपको देंगे.’ शिंदे ने आगे कहा कि किसी भी विधायक को जबरन नहीं रखा गया है. यहां सब खुश हैं. विधायक हमारे साथ हैं. अगर शिवसेना कहती है कि यहां मौजूद विधायक उनके संपर्क में हैं तो उन्हें नामों का खुलासा करना चाहिए.

वहीं, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस दिल्ली पहुंचे हैं. बताया जा रहा है कि फडणवीस यहां पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे. सूत्रों के मुताबिक, ये भी जानकारी है कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए बीजेपी का फॉर्मूला तैयार हो गया है. बीजेपी अगर शिंदे गुट के विधायकों के साथ सरकार बनाती है तो देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठेंगे. वहीं, एकनाथ शिंदे को डिप्टी सीएम बनाया जाएगा.

शिंदे गुट के विधायकों में से 11 को कैबिनेट मंत्री और 3 को राज्यमंत्री का दर्ज मिल सकता है. वहीं, बीजेपी से 16 कैबिनेट और 13 राज्यमंत्री समेत कुल 29 विधायक मंत्री हो सकते हैं.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!